ल्यूक कॉटनिन्हो द्वारा यह सरल 2 मिनट का उपाय अम्लता (Acidity and heartburn) से राहत पाने में मदद कर सकता है |

लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो का सुझाव है कि गर्म पानी के साथ दो सामान्य रसोई सामग्री का संयोजन अम्लता, नाराज़गी और विभिन्न अपच के मुद्दों से त्वरित राहत प्रदान कर सकता है।

Acidity


एसिड रिफ्लक्स के कारण एसिडिटी और नाराज़गी (Acidity and heartburn) आमतौर पर होती है। एसिड रिफ्लक्स तब होता है जब पेट का एसिड वापस घुटकी में धकेल दिया जाता है। एसोफैगस एक ट्यूब है जो खाद्य पदार्थों और पेय को मुंह से पेट तक ले जाती है। एसिड भाटा आमतौर पर सामान्य है और शायद ही कभी लक्षणों का कारण बनता है।

यह केवल तब होता है जब यह बहुत बार होता है कि यह अन्नप्रणाली के अंदर जलन का कारण बनता है। अम्लता और नाराज़गी (Acidity and heartburn) के लिए कई उपाय आज ऑनलाइन उपलब्ध हैं, लेकिन जीवन शैली के कोच ल्यूक कॉउटिन्हो द्वारा यह एक सरल और त्वरित उपाय निश्चित रूप से उन सभी में सबसे प्रभावी होने वाला है!

इंस्टाग्राम पर अपने एक पोस्ट में, ल्यूक का उल्लेख है कि यह उपाय नाराज़गी और अम्लता (Acidity and heartburn) से त्वरित राहत प्रदान कर सकता है। इसमें कुछ बुनियादी रसोई सामग्री शामिल हैं, जो लगभग हर भारतीय घर में उपलब्ध हैं और स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए असंख्य हैं। लूक अपनी पोस्ट में लिखते हैं, "प्रकृति के इस साधारण उपहार के साथ गलत नहीं हो सकता।"


एसिडिटी फंक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें