यदि आप 1 सप्ताह के लिए हर दिन 3 खजूर खाते हैं तो यह आपके शरीर के लिए क्या होता है

यदि आप शुक्रवार की रात को मिठास पसंद करते हैं, तो कुछ नया और रोमांचक, या ऐसा कुछ जो आपको ऊर्जा देगा और शायद आपके कदम में थोड़ा सा छोड़ देगा, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति की संभावना है जो एक अच्छी तारीख या कई को पसंद करता है। और चाहे हम किसी दूसरे व्यक्ति के साथ रोमांटिक आउटिंग के बारे में बात कर रहे हों या खाने योग्य मीठे फल के बारे में, यह बात मायने नहीं रखती है। मिष्ठान के लिए खजूर, या मिष्ठान के लिए खजूर दोनों ही उतने ही भयानक होते हैं, जितने कि शरीर और दिमाग के लिए स्वस्थ होते हैं। फिर भी, इस लेख के लिए, हम दुनिया के कई उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में उगाए जाने वाले खजूर के फल के बारे में बात कर रहे हैं।

Dates, khajur , khajoor, खजूर


इसके अलावा, यदि आप इन नरम, स्क्विशी फलों में से तीन को एक सप्ताह के लिए रोज खाते हैं, तो आप मेकिन तिथियों को अधिक नियमित घटना मान सकते हैं क्योंकि निम्नलिखित चीजें आपके शरीर में होने की संभावना होगी:

1. पेट के कैंसर का खतरा कम करे .

यह सुनिश्चित करने के साथ कि भोजन एक स्वस्थ दर पर पाचन तंत्र के माध्यम से चलता है, तिथियां यह भी सुनिश्चित करती हैं कि आंत खुद हानिकारक है और हानिकारक बैक्टीरिया से मुक्त है। और जब पाचन तंत्र और आंत अच्छी तरह से काम कर रहे हैं, तो बृहदान्त्र है, जिसके परिणामस्वरूप बृहदान्त्र कैंसर का खतरा कम होता है।

खाद्य और पोषण विज्ञान विभाग द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि जिन लोगों ने खजूर का सेवन किया था उन्होंने बृहदान्त्र स्वास्थ्य को बढ़ाया था क्योंकि खजूर अच्छे बैक्टीरिया के विकास को बढ़ाते थे, जिससे बृहदान्त्र कैंसर कोशिकाओं के विकास में बाधा उत्पन्न होती थी।